होम > समाचार > सामग्री
मैग्नीशियम मिश्र धातु के लक्षण
- Sep 05, 2017 -

मैग्नीशियम के अनुपात के बारे में 2/3 है, व्यावहारिक धातु में सबसे हल् का धातु है लोहा से एल्यूमीनियम, है 1/4। यह उच्च शक्ति, और अत्यधिक कठोर, व्यावहारिक धातुओं में सबसे हल् का धातु है।

अनुप्रयोग घेरा: मैग्नीशियम मिश्र धातु है व्यापक रूप से इस्तेमाल पोर्टेबल उपकरणों और ऑटोमोबाइल उद्योग में लाइटवेट को प्राप्त करने के लिए।

मैग्नीशियम मिश्र धातु के अनुपात से प्लास्टिक भारी है, लेकिन शक्ति और लोच इकाई वजन के प्लास्टिक, से अधिक है तो एक ही ताकत घटकों के मामले में, मैग्नीशियम मिश्र धातु भागों में पतली और प्लास्टिक की तुलना में हल्का किया जा सकता। चूंकि एक उच्च विशिष्ट शक्ति एल्यूमीनियम और लोहे से मैग्नीशियम मिश्र धातु है, इसके अलावा, वे घटकों एल्यूमीनियम या लोहे का वजन घटकों की ताकत को कम करने के बिना कम कर सकते हैं।

अनुप्रयोग की गुंजाइश: मोबाइल फोन, एलसीडी स्क्रीन नोटबुक कंप्यूटर पर का आकार सालाना बढ़ जाती है, और मैग्नीशियम मिश्र धातु अपने ब्रेस फ्रेम में उपयोग किए जाते हैं और वापस खोल।

गर्मी हस्तांतरण: हालांकि, मैग्नीशियम मिश्र धातु थर्मल चालकता एल्यूमीनियम मिश्र धातु से भी कम है, लेकिन प्लास्टिक दर्जनों बार अधिक बार से, इसलिए, मैग्नीशियम मिश्र धातु विद्युत उत्पादों में इस्तेमाल कर सकते हैं प्रभावी ढंग से वितरित बाहर आंतरिक गर्मी।

अनुप्रयोग श्रेणी: मैग्नीशियम मिश्र धातु casings और गर्मी सिंक है कि उच्च तापमान कंप्यूटर और प्रोजेक्टर पर इस्तेमाल कर रहे हैं। टेलीविजन के बाहरी आवरण पर मैग्नीशियम मिश्र धातु के उपयोग के बिना कूलिंग छेद किया जा सकता है।


की एक जोड़ी: पीतल

अगले: तांबे की नली